helpline
टोल फ्री नंबर- 1800-212-5512 & 1967, सुबह १० से शाम ५ बजे (सोमवार से शनिवार)
PGMS सेवा में आपका स्वागत है !!×
शिकायत दर्ज करने के लिए सहायता हेतु व्हाट्सएप करें👇
सफलता दर

PGMS पोर्टल की अभूतपूर्व उपलब्धियों की गैलरी
शिकायत निवारण पोर्टल के बारे में

लोक शिकायत प्रबंधन प्रणाली (PGMS) नागरिकों को अपनी शिकायतें दर्ज करने और उनकी स्थिति ट्रैक करने के लिए एक सहज मंच प्रदान करता है।

नागरिक PGMS कॉल सेंटर के 1800-212-5512 या 1967 नंबर पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत दर्ज होने के बाद, एक अद्वितीय शिकायत संख्या सौंपी जाएगी, जिससे शिकायत की स्थिति को वास्तविक समय में ट्रैक किया जा सकता है। संबंधित प्राधिकारी द्वारा शिकायत की समीक्षा कर समाधान प्रदान किया जाएगा।

एक बार शिकायत का समाधान हो जाने पर, इसे ' स्वीकृत और बंद' (Acknowledged & Closed) के रूप में चिह्नित किया जाएगा। यदि नागरिक समाधान से संतुष्ट नहीं हैं, तो वे शिकायत को पुनः खोलने का विकल्प चुन सकते हैं ताकि संबंधित प्राधिकारी द्वारा दोबारा समीक्षा की जा सके।

किसी भी प्रकार की सहायता के लिए, नागरिक pgms@dfcajharkhand.in पर ईमेल कर सकते हैं।

हमारा उद्देश्य एक पारदर्शी, प्रभावी और उत्तरदायी शिकायत निवारण प्रणाली सुनिश्चित करना है, जिससे सभी नागरिकों को लाभ मिल सके।




नियंत्रण-पट्ट

समस्त शिकायतें

331658

बंद शिकायतें

329826

प्रतिवेदन प्राप्त

140

सुझाव

3368


शिकायतकर्ताओं की प्रतिक्रियाएँ


View More

Twitter
Facebook
Youtube

»